ब्यावर-व्यापारियों ने बंद कराया बाजार

बिलाड़ा प्रकरण में आरोपियों की निशानदेही पर ब्यावर के चार सर्राफा व्यवसायियों के प्रतिष्ठान सीज करने  के विरोध में सोमवार 16 january 2012 को सर्राफा व्यापारियों के प्रतिष्ठान बंद रखे। व्यापारियों ने उपखंड अघिकारी प्रियंका जोधावत को ज्ञापन देकर मामले में व्यापारियों को रिहा करने की मांग की।

श्री मैढ़ क्षत्रिय स्वर्णकार सभा व ब्राह्मण स्वर्णकार पंचायत सभा के बैनर तले व्यापारी एकता सर्किल पर एकत्र हुए। जहां पर सभी व्यापारियों ने सामूहिक रूप से प्रतिष्ठान बंद किए जाने का निर्णय किया। गिरफ्तारी के विरोध में व्यापारी रैली के रूप में उपखण्ड अघिकारी कार्यालय पहुंचे। जहां पर व्यापारियों ने एसडीएम प्रियंका जोधावत को ज्ञापन सौंपा। व्यापारियों ने बताया कि प्रशासन व्यापारियों को परेशानी कर रही है। जबकि खरीदने से पहले व्यापारी हर वस्तु का इन्द्राज करते हैं। कोई भी व्यक्ति बेचने के दौरान आता है तो यह तय नहीं किया जा सकता कि माल चोरी का है या नहीं। ऎसे में दुकान सीज करना या गिरफ्तारी करना गलत है। व्यापारियों ने प्रशासन से गिरफ्तार आरोपियों को छोड़ने की मांग की है।

पुलिस के अनुसार रास के निकट बलाड़ा गांव के राजू व दिनेश सोनी नामक दोनों भाई स्वर्णकार का काम करते हैं और अक्सर ब्यावर आकर सर्राफा व्यवसायियों से लेनदेन करते हैं। पुलिस को शक है कि इन दोनों भाइयों ने लूट के आरोपियों से माल खरीदा और फिर ब्यावर आकर सर्राफा व्यवसायियों को बेच दिया। फिलहाल दोनों भाइयों को पुलिस ने हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है।

Source :Rajasthan patrika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *