श्री ब्राह्मण स्वर्णकार पंचायत की वार्षिक आम सभा सम्पन्न।

दिनांक १६ अक्टूम्बर २०११ को रात्रि ०८० बजे से सभा का आयोजन बाठड़ियो के चौक में स्थित पंचायत भवन में हुई, जिसका अध्यक्षता पंचायत अध्यक्ष श्रीमान बृजरतन जी मंडोरा ने की।

विशिष्ट अतिथि के रूप में अखिल भारतीय श्री ब्राह्‌मण स्वर्णकार महासभा के अध्यक्ष एडवोकेट भंवरलाल जी कोटडि या, महामंत्री एडवोकेट गोविन्द प्रकाश जी भजूड  तथा चुरू व नागौर जिले के जिलाध्यक्ष ताराचन्द जी कट्‌टा मंच की शोभा बढा रहे थे।

कार्यक्रम का शुभारम्भ भगवान गणेश और समाज पुरूष धर्मश्री जी की प्रतिमाओ को माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलन से हुआ। समाज के वरिष्टतम्‌ सदस्य के रूप में इस बार श्रीमान्‌ ताराचन्द जी कट्‌टा को सम्मानित किया गया। सचिव श्री रामबल्लभ सरवाडि या ने वार्षिक ने वार्षिक प्रगति प्रतिवेदन तथा कोषाध्यक्ष श्री शिवनारायण सरवाडि या ने वर्ष २०१०-११ के आय व्यय का विवरण पेश किया।

समाज को दिशा निर्देश देने के लिए श्री रतनलाल भजूड़,  श्री चन्द्रप्रकाश मंडोरा,  श्री देवकिशन कट्‌टा,  श्री गणपतलाल राडा,  श्री नरेन्द्र भजूड ,  श्री नवीन बाडमेरा, श्री सुरेन्द्र भजूड , श्री ताराचन्द कट्‌टा, श्री गोविन्द प्रकाश भजूड  तथा श्री भंवरलाल कोटडि या ने अपने विचार प्रस्तुत किये। वक्ताओ ने बाठडि यो के चौक में ज्वैलरी की दुकान के ताले तोड कर की गई चोरी की वारदात पर चिन्ता व्यक्त की, वही समाज में शिक्षा के प्रसार व विकास पर जोर दिया।

जातिगत धन्धो के विकास के साथ कुछ अन्य धन्धो की तरफ ध्यान देकर आर्थिक स्थिति सुधारने का आह्‌वान भी किया। विविध क्षेत्रो में प्रतिभा दिखाने वालो को प्रशस्ति पत्र दिये गये। अध्यक्ष के त्याग पत्र को विचार विमर्श के साथ स्वीकार कर लिया गया और तत्काल ही सर्वसम्मति से  श्री चन्द्रप्रकाश मंडोरा को नए अध्यक्ष के रूप में निर्वाचित किया गया। नई कार्यकारणी का मनोनयन बाद में किया जायेगा। निवर्तनमान अध्यक्ष  श्री बृजरतन मंडोरा ने आभार प्रदर्शन किया। प्रसाद वितरण के साथ सभा का समापन हुआ।

-रामबल्लभ सोनी
सचिव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *